जमा प्राप्त नहीं हुआ


यदि जमा अभी तक प्राप्त नहीं हुआ तो क्या करना होगा?
Q: मैं स्व-सेवा केंद्र 91क्लब पर जमा न मिलने की समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
A: स्व-सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा राशि जमा करने के लिए कृपया इस चरण का पालन करें
1. आपको इस लिंक का उपयोग करना होगा https://www.91service.in
2. लिंक डालने के बाद नोटिफिकेशन बंद कर दें
3. मुद्दा चुनें और जमा प्राप्त न करें चुनें
4. अपना 91CLUB आईडी खाता भरें
5. आपके द्वारा हस्तांतरित की गई जमा राशि भरें
6. यूटीआर नंबर भरें
7. रिसीवर यूपीआई आईडी भरें
8. जमा रसीद प्रमाण स्पष्ट और विवरण संलग्न करें
9. मुद्दा सबमिट करें
image

अंदर यूटीआर, यूपीआई रिसीवर के साथ जमा रसीद कैसे खोजें
Q: मैं वास्तव में यूटीआर नंबर और रिसीवर यूपीआई आईडी के बारे में नहीं समझ पा रहा हूं कि मैं इसे कहां पा सकता हूं?
A: आप इसे अपने द्वारा उपयोग किए जा रहे बैंक/वॉलेट ऐप्स पर पा सकते हैं
1. आप वे बैंक/वॉलेट ऐप्स खोलें जिनका उपयोग आप स्थानांतरण जमा के लिए करते हैं
2. हिस्ट्री ट्रांजेक्शन/इनबॉक्स पर खोजें
3. विवरण स्थानांतरण दिखाने के लिए आपके द्वारा किए गए लेनदेन को दबाएं
आप जमा रसीद प्रमाण की जांच करने के लिए स्पष्टीकरण देखने के लिए नीचे दी गई फोटो भी देख सकते हैं
1. जमा राशि
2. रिसीवर यूपीआई आईडी
3. यूटीआर नंबर
4. समय और दिनांक लेनदेन
इस 4 को स्पष्ट और विस्तृत रूप से दिखाने की आवश्यकता है ताकि हमारा जमा विभाग तेजी से जांच करने में मदद कर सके
image

स्थिति का मुद्दा
Q: मैं स्व-सेवा केंद्र 91क्लब पर जारी जमा राशि प्राप्त न होने की स्थिति की जांच कैसे कर सकता हूं?

A: आप चेक इश्यू स्टेटस पर क्लिक करके समस्या की स्थिति की जांच कर सकते हैं, फिर अपना 91CLUB आईडी खाता भरें और जमा न प्राप्त होने की समस्या का चयन करें। अंत में, खोजें पर क्लिक करें और आपकी समस्या की स्थिति प्रदर्शित हो जाएगी।

सफलता की स्थिति
Q: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और वहाँ एक नोट है पास - सफलता "UTR:xxxx के साथ अपने खाते में सफलता प्रक्रिया जमा करें" इसका मतलब क्या है ?

A: इसका मतलब है कि हमारा जमा विभाग पहले से ही आपकी जमा राशि की जांच कर रहा है और आपके 91CLUB खाते में सफलतापूर्वक प्रक्रिया कर रहा है, आपको अपना शेष दर्ज देखने के लिए बस इसे 91CLUB खाते पर जांचना होगा

स्थिति अस्वीकार करें
Q: अस्वीकृत स्थिति के बारे में क्या, मुझे यह जानने की आवश्यकता है कि क्या मेरी जमा राशि प्राप्त न होने की समस्या 91क्लब जमा विभाग द्वारा अस्वीकृत कर दी गई है?
A: ठीक है, निश्चिंत रहें हम आपको यह समझाने में मदद करेंगे कि कुछ नोट्स अस्वीकृति हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है हम इस पर नीचे स्पष्टीकरण देंगे:
1. अस्वीकार करें "जमा राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है, हम आपकी जमा राशि का अनुसरण करेंगे, कृपया धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें":
इसका मतलब यह है कि जमा राशि अभी भी 91CLUB जमा विभाग द्वारा प्राप्त नहीं हुई है और आपको धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है, आपको इसे बार-बार जमा करने की आवश्यकता नहीं है, हमारे विशेषज्ञ इस आदेश को रिकॉर्ड करेंगे और आपके लिए इसका पालन करेंगे! आप जांच करने के लिए अपने बैंक से भी परामर्श कर सकते हैं यूटीआर स्थिति और अपनी जमा राशि की स्थिति समझने के लिए पुनः सबमिट करें।

2. अस्वीकार करें "दिनांक, समय, यूटीआर, राशि के साथ प्रमाण रसीद प्रदान करें":
इसका मतलब यह है कि आपने जो जमा प्रमाण जमा किया है, वह आवश्यक सभी विवरण नहीं दिखा रहा है या स्पष्ट नहीं है, आपको यह जानना होगा कि हमें आपको राशि, यूटीआर नंबर, यूपीआई आईडी रिसीवर, दिनांक और समय दिखाना होगा।

3. अस्वीकार करें "आईडी खाता गलत है। सही आईडी प्रदान करें":
इसका मतलब यह है कि फिर से सुनिश्चित करें कि आपने स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर जो अपना आईडी अकाउंट सबमिट किया है वह पहले से ही सही है या नहीं

4. अस्वीकार करें "गलत सबूत, सही सबूत रसीद प्रदान करें":
कृपया दोबारा जांचें कि आपकी जमा रसीद ही सबूत होनी चाहिए, सबूत के अलावा कोई और नहीं

5. "आईडी और रसीद की जांच करें क्योंकि यह मेल नहीं खाता" को अस्वीकार करें:
इसका मतलब है कि आपको 91CLUB आईडी खाते पर जमा फॉर्म को फिर से जांचना होगा और सबूत रसीद जमा की तारीख, समय, राशि और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले चैनल भुगतान से मेल खाना है।

6. अस्वीकार करें "फ़ॉर्म दोबारा सबमिट करें और प्राप्तकर्ता यूपीआई आईडी भरें":
इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा स्व-सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा किया गया इश्यू डिपॉजिट प्राप्त नहीं हुआ है, यूपीआई आईडी रिसीवर नहीं भरा है और हमारे जमा विभाग को तेजी से जांच के लिए उस यूपीआई जानकारी की आवश्यकता है

7. अस्वीकार करें "दिखाए गए UPI आईडी रिसीवर के साथ सबूत रसीद प्रदान करें!":
इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा प्रदान की गई प्रमाण रसीद यूपीआई आईडी रिसीवर नहीं दिखा रही है और हमारे जमा विभाग को तेजी से जांच के लिए यूपीआई जानकारी की आवश्यकता है